सोमवार, 10 मई 2010

अपनी काया को दे नया जीवन

खुबसूरत स्किन केवल बाहरी दिखावे से नहीं बनती है बल्कि इसके लिए स्किन शरीर को भीतर से स्वस्थ होना बहुत जरुरी है। एलोविरा एक ऐसा प्रसिद्ध हर्ब है जो आपकी स्किन को भीतर से स्वस्थ बनाने के साथ-साथ आपके शरीर को भी स्वस्थ बनता है। इसकी अदभुत हीलिंग प्रोपर्टीज अर्थात स्वस्थ करने का गुण इसे अन्य हर्बस से अलग करता है।

एलोविरा
में एंटी बेक्टिरियल और एंटी वायरल विशेषताएँ है। सरल भाषा में कहें तो एलोविरा बैक्टेरिया और वायरल दोनों से बचाव करने में समर्थ है। बहुत से अध्ययन भी इस बात का प्रमाण देते है कि एलोवेरा शारीरिक समस्याओं और सौन्दर्य सम्बन्धी समस्याओं के लिए बहुत लाभकारी है। इसकी यहीं विशेषताओं पर फ़िदा हो कर इसका प्रयोग बहुत से ब्यूटी व हैल्थ प्रोडक्ट्स में होने लगा है। कई सालों से आयुर्वेद में प्रयोग होने वाले इस हर्ब की चर्चा इतनी अधिक है कि अब एलोविरा जैल, क्रीम, लोशन, टैबलेट और जूस आदि के रूप में भी उपलब्ध होने लगा है।

दिखे खुबसूरत एलोविरा के साथ : -
एलोविरा जूस की एंटी बेक्टिरियल विशेषता आपकी स्किन को नया जीवन देने में मदद करता है। एलोविरा शरीर को भीतर से डिटॉक्स करता है और स्किन की नमी को बनाए रखने से मदद करता है जिससे आपकी स्किन स्वस्थ बनता है। नियमित रूप से एलोविरा का सेवन करने पर आपकी स्किन भीतर से खुबसूरत बनती है। इस जूस से न केवल आपकी स्किन को नया जीवन मिलता है बल्कि इससे बढती उम्र का स्किन पर पड़ने वाला कुप्रभाव भी कम होता है। एलोविरा जूस झुर्रियों का इलाज करता है। यह स्किन में कोलाजन और लचीलेपन को बढ़ा कर आपकी स्किन को जवान और खुबसूरत बनाता है। साथ हे यह ब्लैक हैड्स को भी साफ़ करता है।
पायें स्वस्थ काया : -
एलोविरा जूस की रोग प्रतिरक्षात्मक क्षमता को मजबूत करता है जोकि इन्फैक्शन से बचने में मदद करता है। ये शरीर के स्टार एनर्जी स्तर को भी बढ़ता है। साथ ही एलोविरा जूस वजन कम करने में भी मदद करता है।
एलोविरा जूस की सभी विशेषताओ को प्राप्त करने का एक आसान और सरल विकल्प है। बस हर रोज एलोविरा जूस का सेवन करें और अपनी स्किन व शरीर को दे नया जीवन।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें