बुधवार, 4 मार्च 2015

ब्यूटी प्रोडक्ट्स : अपनाने का ले प्रण

महिलाएं अपने परिवार की हर जरुरत को पूरा करने में इतना व्यस्त हो जाती है कि उनके पास अपने लिए समय ही नही रहता है। आइयें आज हम महिला दिवस पर यह प्रण लेते है की हम अपनी सेहत के साथ साथ अपनी सुंदरता का भी ध्यान रखेंगे। आइयें जानते है कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बारें में जिनका प्रयोग हर महिला को करना चाहिए।  
  • क्लींजिंग : क्लींजिंग क्रीम या लोशन को अपना साथी बना ले। जिस तरह से बिना साफ़ सफाई के घर गन्दा हो जाता है ठीक उसी तरह यदि आप अपनी स्किन को साफ़  करेंगे तो उसमे भी गंदगी अपना घर बना लेंगी। इसलिए रात में सोने से पहले क्लींजिंग मिल्क का प्रयोग कर अपनी स्किन को साफ़ करना न भूले। 
  • स्क्रब : अपनी स्किन को हर दस या पंद्रह दिन में एक बार स्क्रब अवश्य करें।  इससे चेहरे पर जमी डेड स्किन दूर हो जाती है।  
  • मॉश्चराइसिंग : स्किन की अपनी प्राकृतिक नमी होती है मगर उसके साथ साथ हम जिस तरह के प्रदूषित वातावरण में रहते है और बढ़ती उम्र में स्किन की यह नही काम होती चली जाती है।  इसलिए अपनी स्किन की नमी को बनाये रखने के लिए मॉश्चराइसिंग क्रीम या लोशन का प्रयोग अवश्य करें।  
  • फुट क्रीम : चेहरे के साथ अपने पैरों का भी ध्यान रखें और अपने पैरों के लिए फुट क्रीम का प्रयोग करें।  
  • हैंड क्रीम : भारतीय महिलाएं बिना दस्ताने पहने ही बर्तन और कपडे धोती है जिस कारण हाथों की नमी और कोमलता दूर हो जाती है इसलिए हैंड क्रीम का प्रयोग अवश्य करें।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें