गुरुवार, 19 दिसंबर 2013

कैसे पाएं फिर से वहीँ प्यार

शादीशुदा जीवन की शुरुआत में जो स्पार्क या चमक आपके सम्बन्धों में होती है वह वक्त के साथ-साथ धीरे-धीरे कम होने लग जाती है। कई बार तो अपने सम्बन्धों की इसी नीरसता के कारण कुछ लोग अपने इस सम्बन्ध को बरकरार रखने में भी असफल हो जाते है। आइये जानते है कि कैसे आप अपने जीवनसाथी के साथ जीवन भर उतने ही उत्साह और जोश के साथ अपने सम्बन्धों को जीवित रख सकते है। 
 
प्यार दिखाएं :
 
शादीशुदा जीवन का अर्थ केवल सेक्स या शारीरिक सम्बन्ध नहीं होता है। अगर आपका व्यवहार अपने जीवनसाथी के प्रति अच्छा और केयरिंग रहेगा तो अपने सम्बन्धों में कभी भी कड़वाहट नहीं आएगी। इसलिए अपने जीवनसाथी के लिए आपका जो प्यार आपके मन में है उसे एक्सप्रेस भी करें। ताकि आपका प्यार और केयर उन्हें भी दिखायी दे जिनसे आप इतना प्यार करते है। 
 
बात करें :
 
अगर आपकी सेक्स लाइफ में कुछ परेशानी है तो अपने जीवनसाथी से उस पर खुल कर बात करें। जब तक आप अपनी पसंद या नापसंद को अपने जीवनसाथी के साथ शेयर नही करेंगे तब तक सम्बन्धो में मिठास नही आ पायेगी। इसलिए अपने दाम्पत्य जीवन को बचाने के लिए अपने जीवनसाथी को अपने दिल की बात कहें और उनके दिल की भी सुनें। 
 
 
कहीं घूमने जाएं :
 
अपने संबधों को जीवित रखने के लिए अपनी पत्नी के साथ हनीमून पर जाएं। हनीमून जीवन में केवल एक बार नही होता है. इसलिए हनीमून पर जाएँ, जहाँ आप अपना सारा समय अपनी सारी परेशानियों को भूल कर दें। इससे अपने सम्बन्धों में फिर से निखार आएगा। 
 
 
गिफ्ट्स दे :
 
गिफ्ट्स न सिर्फ आपको स्पेशल होने का अहसास दिलाते है बल्कि ये आपको ख़ुशी भी देते है।  इसलिए अपने प्रिय के लिए सरप्राइज गिफ्ट्स खरीदते रहें ताकि आप उन्हें वोह ख़ुशी दे सके जो आप उन्हें देना चाहते है। 
 
 
परामर्श ले :
 
कई बार उम्र के बढ़ने के साथ-साथ सेक्स सम्बन्धी परेशानियां भी जन्म लेने लगती है। अगर आप या आपके जीवनसाथी भी कुछ इसी तरह कि परेशानी से गुजर रहें है तो उनसे इसके बारें में बात अवश्य करें। 
 
 
याद रहें, आप जैसा प्यार और केयर अपने जीवनसाथी से पाना चाहते है आपका वैसा ही प्यार और केयर पहले उन्हें देना होगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें